राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 की वार्षिक एथलेटिक मीट में दीपक यादव और मंजू को सर्वश्रेष्ठ एथलेटिक के अवार्ड से नवाज़ा गया। इस अवसर पर समारोह के मुख्यातिथि एवं स्टारएक्स विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. अशोक दिवाकर ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। एथलेटिक मीट के दूसरे दिन लड़कों की 100 मीटर दौड़ में दीपक यादव प्रथम, प्रमोद भड़ाना द्वितीय, त्रिलोक और हिम्मत सिंह तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों की 100 मीटर दौड़ में मंजू प्रथम, राधा द्वितीय तथा शालू तीसरे स्थान पर रही। इस मीट में महाविद्यालय के एस्टेबलिसिंग स्टाफ की 100 मीटर दौड़ का आयोजन किया गया जिसमें वीरेंद्र प्रथम, मनीष दूसरे और देवदत्त तीसरे स्थान पर रहे।
महाविद्यालय के मिनिस्ट्रियल स्टाफ की 100 मीटर दौड़ में रोहित प्रथम, धर्मेंद्र द्वितीय और जगबीर तीसरे स्थान पर रहे। महाविद्यालय की पुरूष स्टाफ की 100 मीटर दौड़ में रवि कुमार प्रथम, सुशील कुमार दूसरे और राकेश कुमार तीसरे स्थान पर रहे। महिला प्राध्यापकों की 50 मीटर हाॅकी डम्बल दौड़ प्रतियोगिता में मीनाक्षी दलाल प्रथम, डाॅ. इन्दु जैन द्वितीय और अंजू चैधरी तीसरे स्थान पर रही। म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में रश्मि वर्मा प्रथम, अनिता बहल द्वितीय और पूनम कपूर तीसरे स्थान पर रही। इसके अतिरिक्त टग आॅफ वाॅर प्रतियोगिता में स्पोर्टस बोर्ड की टीम ने जीत हासिल की।
विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए डाॅ. दिवाकर ने कहा कि खेल का मैदान पराक्रम की नर्सरी है। खेलों से हमें न केवल शारीरिक शक्ति मिलती है बल्कि हमारा मानसिक स्वास्थ्य भी कायम रहता है। उन्होंने कहा कि खेल राष्ट्र और मानवता को जोड़ने का काम करते हैं। हरियाणा के अंर्तराष्ट्रीय खिलाड़ियों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि आज विश्व में हरियाणा के खिलाड़ियों का डंका बज रहा है। पूरे देश के भावी खिलाड़ी हरियाणा के खिलाड़ियों को अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम से सम्बंध रखने वाले अनेक खिलाड़ियों ने विश्व में नाम कमाया है तथा आशा है कि यह सभी विद्यार्थी भी देश का नाम रोशन करेंगे।
महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ. इन्दु जैन ने एथलेटिक मीट के सफल आयोजन पर महाविद्यालय के समस्त स्टाफ को बधाई दी। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के सभी सदस्यों की मेहनत और मिल जुल कर काम करने के फलस्वरूप ही यह कार्यक्रम सफल हो सका है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के अनुशासन की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे विद्यार्थी हमारा गौरव हैं तथा उम्मीद है यह सभी विद्यार्थी देश के अच्छे नागरिक बनकर हमारा नाम रोशन करेंगे।
इस अवसर पर स्पोर्टस बोर्ड के अध्यक्ष कैप्टन राजकुमार ने मंच संचालन करते हुए स्वरचित शेर ‘गर किसी को मिट्टी से सोना चाहिए/तो आप जैसा रहनुमा हर जगह पे होना चाहिए’ द्वारा मुख्यातिथि डाॅ. अशोक दिवाकर की शान में इजाफा किया। इस मौके पर प्रो मंजू बाला, प्रो पी सी पोपली, प्रो अबिता यादव विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। शारीरिक शिक्षा की प्रध्यापिका शोभा नारंग,, स्पोर्टस बोर्ड के सचिव रवि कुमार, सदस्य राजेश कुंडु, मीनू शर्मा, प्रवीण सिंह, मीनाक्षी दलाल, तरूण लता, एसोसिएट प्रोफेसर आर के आहुजा, संजीव खुराना, पूनम कपूर, ललिता गौड़, सुमन अहलावत, सुमन संधु, सोनिका दांगी, अशोक कुमार, अंजना शर्मा, राजीव शर्मा, सुभाष चंद्र, महेश कुमार, सुरेंद्र शर्मा, राकेश कुमार, संजय कात्याल, विजयवीर, विशाल सहित महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं अन्य स्टाफ सदस्यों ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here