हरियाणा ट्रैफिक पुलिस और मारूति सुजूकी के संयुक्त तत्वावधान में पावर ग्रिड गुरुग्राम में आयोजित जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों नवदीप राणा, रौनक और राहुल की क्विज टीम ने प्रथम स्थान हासिल कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। सड़क सुरक्षा और यातायात के नियमों पर आधारित इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों को पुरस्कार स्वरूप एक-एक लैपटाॅप प्रदान किया गया। महाविद्यालय की यह टीम जल्द ही पुलिस प्रशिक्षण केंद्र मधुबन करनाल में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी। 
विद्यार्थियों की तैयारी की जिम्मेदारी संभाल रहे महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर कैप्टन राजकुमार ने बताया कि यातायात के नियमों की अनदेखी व लापरवाही के कारण हमारे देश में सैंकड़ों लोग सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गवँा देते हैं। आम लोगों व युवाओं के बीच सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता लाने के लिए इस प्रकार की प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन प्रशंसनीय है। इससे विद्यार्थियों में सड़क सुरक्षा के प्रति जानकारी के साथ-साथ आत्मविश्वास एवं ज्ञान का भी संचार होता है। 
महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ. इंदु जैन ने कहा कि मानव जीवन बहुत मूल्यवान है। हम सभी को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए व दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। प्राचार्या महोदया ने टीम एवं नोडल आॅफिसर कैप्टन राजकुमार को बधाई दी तथा भविष्य में होने वाली राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा क्विज के लिए विजयी भव का आशीर्वाद दिया। 
इस अवसर पर एसोसिएट प्रोफेसर राजेश कुंडु, कृृष्णा मल्हान, संजीव खुराना, प्रवीण फौगाट, आर के आहुजा, अंजना शर्मा, अशोक कुमार, राजीव शर्मा, सुरेंद्र शर्मा सहित सभी प्राध्यापकों ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी। 
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here