मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर महोत्सव के पैरामोटरिंग कार्यक्रम में पहुंचकर पैरामोटरिंग यान को हरी झण्डी दिखायी। इस अवसर पर उन्होंने पैरामोटरिंग कराने वाले अधिकारियों से विस्तृत जानकारी प्राप्त की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पैरामोटरिंग का कार्य कराया जा रहा है और इस आयोजन को निरन्तर कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वाॅटर स्पोट्र्स की जल्द शुरुआत की जाएगी। उन्होंने लोगों को मकर संक्रांति की बधाई दी।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने रामगढ़ताल के किनारे स्थित नया सवेरा योजना के अन्तर्गत हो रहे निर्माण कार्याें एवं नौकायन केन्द्र तथा प्रदेश का सबसे ऊंचा झण्डा फहराने के लिए बनाये जा रहे स्थल को देखा। इस दौरान उन्होंने वहां पर कार्य कर रहे मजदूरों से बातचीत भी की।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि रामगढ़ ताल में मिलने वाली नालियों को टैप करके एसटीपी के माध्यम से पानी शुद्ध करके रामगढ़ ताल में आने दिया जाए। उन्होंने रामगढ़ताल के किनारे बोल्डरों से पिचिंग कराये जाने तथा लाइटिंग, वाॅटर स्पोट्र्स सम्बन्धी एवं अन्य निर्माण कार्याें को शीघ्र पूरा किये जाने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, मण्डलायुक्त अनिल कुमार, जिलाधिकारी राजीव रौतेला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here