गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने जूनियर रेसलिंग स्टेट चैंपियनशिप तथा रूरल नेशनल गेम्स में गुरुग्राम का परचम लहराने वाले खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
उपायुक्त ने विजेता खिलाडिय़ों से कहा कि खेल हमारे जीवन को सकारात्मक ऊर्जा देने के साथ साथ हमें शारीरिक तौर पर स्वस्थ व फुर्तीला बनाते हैं। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं। खेल से व्यक्ति का मानसिक, बौद्धिक, सामाजिक विकास होने के साथ साथ उनमें अनुशासन की भावना भी उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में खेल संबंधी गतिविधियों के लिए किसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं तो उसके लिए जिला प्रशासन हमेशा तैयार है। 
गौरतलब है कि गत 24 से 26 दिसंबर तक पानीपत जिला में जूनियर रेसलिंग स्टेट चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में गुरुग्राम जिला के मंजीत ने 63 किलोग्राम भार वर्ग में प्रथम स्थान, 60 किलोग्राम भार वर्ग में केवल व 72 किलोग्राम भार वर्ग में प्रवीण ने दूसरा स्थान तथा 77 किलोग्राम भार वर्ग में दीपक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार, 25 से 27 दिसंबर तक रांची में आयोजित की गई रूरल नेशनल गेम्स में गुरुग्राम के राहुल ने 45 किलोग्राम भार वर्ग में पहला स्थान, यशवीर ने 65 किलोग्राम भारवर्ग ने पहला स्थान, 76 किलोग्राम भारवर्ग में साहिल ने पहला स्थान, 55 किलोग्राम भार वर्ग में अंकित ने पहला स्थान, 76 किलोग्राम भार वर्ग में तनुज ने पहला स्थान प्राप्त किया।
इन सभी खिलाडिय़ों का गांव दौलताबाद पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा भी भव्य स्वागत किया गया। स्वागत करने वालो में गांव के सरपंच योगेन्द्र उर्फ लीलू व कोच प्रदीप मलिक सहित दौलताबाद अखाड़ा के अध्यक्ष कर्ण, राकेश जांघु, आदित्य, परमजीत स्वपन भी उपस्थित थे।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here