हरियाणा क्याकिंग एवं कैनोइंग एसोसिएशन के चुनाव में ऋषि दांगी को सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया है और पवन दहिया को कार्यकारी प्रधान चुना गया है ।ऋषि दांगी गुरुग्राम में जिला परिषद के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर कार्यरत हैं।
एसोसिएशन के चुनाव शनिवार को मुरथल स्थित एक होटल में हुए थे। एसोसिएशन की आम सभा की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष सचिन कुमार ने की  और अधिवक्ता प्रफुल्ल राणा चुनाव अधिकारी थे जबकि भारतीय क्याकिंग एवं कैनोइंग संघ के प्रतिनिधि महेंद्र सिंह तोमर व पी एस गुलेरिया चुनाव में विशेष रूप से शामिल हुए । चुनाव में सर्वसम्मति से पुलिस महानिरीक्षक परमजीत सिंह अहलावत को एसोसिएशन का चेयरमैन चुना गया है और ईश्वर सिंह  को वाइस चेयरमैन चुना गया है । इनके अलावा सुरेश कुमार को वरिष्ठ उप प्रधान, अधिवक्ता ललित चौधरी, डिप्टी राम शर्मा, सोमपाल चौहान, जोगेंद्र लंबा , सत्यपाल खत्री अधिवक्ता को उप प्रधान, कुलदीप सोलंकी को महासचिव,  प्रभजोत कोर को वरिष्ठ सह सचिव, संजय फोगाट, रोहित पुंडीर, रामपाल गोस्वामी, सुमन देवी को सह सचिव, वेद सिंह को कोषाध्यक्ष, विजय देशवाल व डॉ संजय जैन को कार्यकारिणी सदस्य चुना गया है ।
प्रधान चुने गए ऋषि दांगी ने कहा कि यह खेल एक ओलंपिक खेल है। ओलंपिक में इसके 16 गोल्ड मेडल है और इस हिसाब से यह बहुत बड़ा खेल है । उन्होंने कहा कि इस खेल का हरियाणा में विकास किया जाएगा । इसके लिए पूरी टीम को मिल कर कार्य करना होगा । श्री दांगी ने यह भी कहा कि वे व्यक्तिगत रूचि लेकर इस खेल की हरियाणा प्रदेश के साथ-साथ गुरुग्राम जिला में भी टीम तैयार करवाएंगे और इस खेल को जिला में लोकप्रिय बनाने के लिए भरसक प्रयास करेंगे।

Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here