उद्योगों की स्थापना और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उद्योगों की स्थापना के लिए वातावरण का सृजन किया जा रहा है। औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति, सूचना प्रौद्योगिकी एवं स्टार्ट-अप नीति, एग्रो और खाद्य प्रसंस्करण के सम्बन्ध में नीतियां लागू की गई हैं। इसके दृष्टिगत आगामी 21 एवं 22 फरवरी, 2018 को लखनऊ में ‘इन्वेस्टर्स समिट-2018’ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश-विदेश के महत्वपूर्ण औद्योगिक घरानों और निवेशकों के भाग लेने की सम्भावना है। इस समिट के लिए राज्य सरकार ने 01 लाख करोड़ रुपए के पूंजी निवेश आकर्षित करने का लक्ष्य रखा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के निर्देशों के क्रम में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए देश के औद्योगिक शहरों में रोड शो आयोजित किए जा रहे हैं। दिनांक 18 दिसम्बर, 2017 को बैंगलोर में आयोजित होने वाले रोड शो में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास आयुक्त, अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव सूचना प्रौद्योगिकी, संजीव सरन सहित राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। इस रोड शो में बैंगलोर और उसके आस-पास के क्षेत्रों में स्थापित आईटी, मोबाइल मैनुफैक्चरिंग, डिफेन्स, प्रोडक्शन एवं इसी प्रकार के अन्य उद्योगों से सम्बन्धित निवेशकों को आकर्षित करने का कार्य किया जाएगा।
इस रोड शो में प्रसिद्ध उद्योगपति एनआर नारायण मूर्ति, अजीम प्रेमजी, ग्रंधी मल्लिकार्जुन राव, नन्दन नीलकेणि के भाग लेने की सम्भावना है। साथ ही, कई कम्पनियों जैसे-एकाग टेक्नोलाॅजी एण्ड सर्विसेज प्रालि, जेजीआई ग्रुप, सैनफोर्ड, ओरेकल, अपरांजे, थाॅमसन राइटर्स साउथ एशिया प्रालि, स्टार इण्टरनेशनल प्रालि, आईबीएम, सनमोक्ष इनर्जी इंफ्रास्ट्रक्चर, टोयटा किर्लोस्कर से भी विचार-विमर्श होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here