हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए गुरुग्राम जिलावासियों को आगे आकर नई पहल की शुरूआत करनी होगी और मन में पर्यावरण संरक्षण के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए अपना योगदान देना होगा।
उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला की पहचान आज विश्व में है। आज हम एक ऐसे जिला का हिस्सा है जिसका अनुसरण देश के अन्य जिले भी कर रहे है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला को प्रदूषणमुक्त बनाने के  लिए जरूरी है कि हम पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें।
लोक निर्माण मंत्री ने जिला के गांव ढोरका, हमीरपुर व दौलताबाद में लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति सचेत किया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे शादी-ब्याह में कार्ड छपवाने की बजाय लोगों को मैसेज भेजकर निमंत्रण दें । उन्होंने कहा कि शादी-ब्याह के कार्ड छपवाने के लिए लोगों को व्यर्थ में पैसा तो खराब करना पड़ता ही है साथ ही पेड़ो से बनने वाले कागजों की भी बर्बादी होती है। उन्होंने कहा कि शादी-ब्याह के कार्ड बांटने वाले व्यक्ति को कार्ड बांटने में भी मेहनत करनी पड़ती है। हमें अपने परिवार के सदस्यों के जन्मदिवस पर पेड़ अवश्य लगाने चाहिए और उनका कम से कम 5 साल तक पालन पोषण करना चाहिए।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here