नगर पालिका सभागार में जिलाधिकारी कृष्णा करूनेश तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों को सुन रहे थें। तहसील दिवस में ग्रामीणजन पुलिस से सम्बन्धित, बिजली, पेंशन आदि की समस्याएं लेकर आये। जिलाधिकारी ने तहसील दिवस में उपस्थित अधिशासी अभियन्ता विद्युत, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये कि शहरवासियों व ग्रामीणों की शिकायतों का तुरन्त निस्तारण किया जायें। शहरवासी बिजली व पानी की शिकायतें लेकर जिलाधिकारी से मिलें। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद व विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित करतें हुये कहा कि समस्याओं का जल्द से जल्द जांच कर समस्या का निस्तारण किया जाये। तहसील दिवस में पुलिस से सम्बन्धित अधिक शिकायतें प्राप्त हुई जिस पर पुलिस क्षेत्राधिकारी हापुड़ ने पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों को सुना तथा अपने अधीनस्थों को मौके पर जाकर समस्या का निस्तारण करने को कहा।
उन्होंने कहा कि समस्या की जांच धरातल स्तर तक होनी चाहिये तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करतें हुऐ शिकायत कर्ता की समस्या का समाधान किया जाये। तहसील दिवस में आंगनबाडी कार्यकत्रियों द्वारा अपर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से सम्बन्धित शिकायते भी प्राप्त हुई जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित करतें हुये कहा कि सभी के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाये और स्वास्थ्य से सम्बन्धित सभी मामलों को निस्तारण कर दिया जाये जिससे आम जन को परेशानी का सामना न करना पडे साथ ही यह भी निर्देश दिये गये ।
तहसील दिवस में कुल 26 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से कुछ समस्याओं का मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि वह अपने से सम्बन्धित समस्या का निस्तरण जल्द से जल्द जांच कर निपटा लें और आन लाईन प्राप्त हो रही शिकायतों को भी समय से निपटा दिया जाये तथा सम्बन्धित समस्या यदि आपके विभाग की नहीं है तो उसको तत्काल सम्बन्धित विभाग को भेज दी जाये। तहसील दिवस में अपर उपजिलाधिकारी हापुड़ सत्यप्रकाश, सीएमओ, तहसीलदार हापुड़ व पुलिस क्षेत्राधिकारी हापुड़ सहित सभी जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here