उत्तर प्रदेश के साथ सैमसंग इंडिया ने राज्य में 20 नए सैमसंग स्मार्ट हेल्थकेयर सेंटर्स के लिए एक एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर किया है। यह स्वास्थ्य केन्द्र समाज के आर्थिक और सामाजिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को किफायती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने का काम करेंगे।
सैमसंग स्मार्ट हेल्थकेयर प्रोग्राम के तहत राज्य के चुनिंदा सरकारी अस्पतालों में एडवांस्ड और इनोवेटिव स्वास्थ्य उपकरण जैसे कंपनी द्वारा निर्मित अल्ट्रासाउंड और डिजिटल रेडियोलाॅजी (एक्स-रे) मशीन के साथ सैमसंग एल.ई.डी टीवी, सैमसंग एयर कंडीशनर और रेफ्रीजरेटर उपलब्ध कराएगी।
यूपी के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव प्रशांत त्रिवेदी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की सचिव श्रीमती हेकाली झिमोमी और यूपी. सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग के महानिदेशक डा. पद्माकर सिंह समेत कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों की मौजूदगी में 21 नवम्बर को एम.ओ.यू. पर औपचारिक हस्ताक्षर किए गए।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव प्रशांत त्रिवेदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हेल्थकेयर के क्षेत्र में विकास करना आज की जरूरत है। इस बात की खुशी है कि सैमसंग इंडिया ने इस दिशा में कदम बढ़ाया है और आगे आकर सैमसंग स्मार्ट हेल्थकेयर जैसे प्रोग्राम की शुरूआत की है। अपनी तरफ से सरकार जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही है और स्मार्ट हेल्थकेयर प्रोग्राम के लिए सैमसंग के साथ यह साझेदारी इस लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में उठाया गया एक बेहतरीन कदम है। यह सैमसंग का अपने स्मार्ट हेल्थकेयर प्रोग्राम के अंतर्गत अब तक सबसे बड़ा इनीशियेटिव है।
सैमसंग इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, दीपक भारद्वाज ने कहा, सैमसंग समुदायों के बीच बदलाव लाने और लोगों के लिए बेहतर जीवन देने में विश्वास करता है। टेक्नोलाॅजी का सही उपयोग करके हेल्थकेयर साॅल्यूशन्स उपलब्ध कराने के लिए उत्तर प्रदेश के साथ साझेदारी कर हम बेहद खुश हैं। इस सहयोग के माध्यम से हम प्रदेश और आसपास के इलाकों में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक एडवांस्ड हेल्थकेयर सुविधाएं पहुंचाना चाहते हैं। सैमसंग स्मार्ट हेल्थकेयर अच्छे इन्फ्रास्ट्रक्चर, लेटेस्ट टेक्नोलाॅजी और सर्वोत्तम चिकित्सा विशेषज्ञता का संयोजन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here