राजकीय महाविद्यालस सेक्टर-9 में एन.एस.एस, एन.सी.सी, वाई.आर.सी. के द्वारा रक्त दान कैंप का आयोजन किया गया जिसमें 56 यूनिट रक्त का दान किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डाॅ. जयदीप शर्मा ने कहा कि रक्त दान इंसानियत के लिए बहुत जरूरी है। इस अवसर पर रैडक्राॅस सोसाइटी गुरुग्राम के सचिव श्यामसुंदर ने विशिष्ट अतिथि की भूमिका अदा की। सामान्य अस्पताल के ब्लड बैंक इंचार्ज डाॅ मनोज की देखरेख में इस कैंप का संचालन किया गया और विद्यार्थियों के साथ-साथ अध्यापकों ने भी रक्त दान किया।
इस मौके पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें विद्यार्थीयों द्वारा रचनात्मक पोस्टरों को दर्शाया गया। महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ. इन्दु जैन ने कहा कि आज सभी विद्यार्थियों को रक्त दान के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरूषों से पीछे नहीं हैं। वह भी रक्त दान कर जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकती हैं। इससे उनके स्वास्थ्य पर किसी भी प्रकार का नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा।
एन.एस.एस प्रभारी डाॅ. प्रवीण सिंह ने कहा कि रक्तदान करने से हमें हमारे शरीर के हीमोग्लोबिन का पता चलता है। उन्होंने कहा कि हम खून दान कर अपने शरीर को स्वस्थ बना सकते हैं। इस अवसर पर एसोसिएट एन सी सी आॅफिसर कैप्टन राजकुमार ने रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों और प्राध्यापकों को मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि रक्तदान से स्वास्थ्य पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है। एन एस एस आॅफिसर डाॅ. ललिता गौड़ ने छात्राओं को रक्तदान करने के लिए उत्साहित किया। इस अवसर पर डाॅ. तरूणलता, रवि कुमार, अंजना शर्मा, सहित महाविद्यालय के सभी प्रध्यापक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here