मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के हर्रैया गांव में नौसढ़ चैराहे से बाधागाडा तक फोरलेन सड़क मार्ग के चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण तथा हरनही खजुरी से सोनबरसा तक सड़क मार्ग के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। नौसढ़ चैराहे से बाधागाडा तक का मार्ग गोरखपुर नगर क्षेत्र के अन्तर्गत एनएच-29 वाराणसी-गोरखपुर सड़क मार्ग का छूटा शहरी भाग है। नौसढ़ से बाधागाडा तक फोरलेन पर 2,493.60 लाख रुपये तथा हरनही खजुरी सोनबरसा सड़क निर्माण पर 142.71 लाख रुपये की लागत आयेगी।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एनएच-29 के नौसढ़ चैराहे से बाधागाडा तक के छूटे हुए भाग के फोरलेन बन जाने से गोरखपुर से वाराणसी तक की दूरी साढ़े तीन घंटे में तय की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि विकास के लिए रफ्तार चाहिए ओर रफ्तार के लिए अच्छी सड़कें होना आवश्यक है। इन सड़कों के बनने से नौसढ़ एवं उसके आस पास के क्षेत्र विकसित होंगे। हरनही खजुरी से सोनबरसा चैराहे तक का मार्ग काफी खराब अवस्था में है। इस मार्ग के बन जाने से सोनबरसा तक पहुंचने में आसानी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की दृष्टि से राज्य सरकार कई परियोजनाओं का संचालन कर रही है। राज्य सरकार द्वारा ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि फोरलेन मार्ग के आस पास उद्योग विकसित हांे, जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हों और वे अपने गृहस्थान पर रहकर विकास प्रक्रिया में अपना सहयोग कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here