विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र द्वारा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के क्रम में 35वीं वाहिनी पी.ए.सी. के एथेलेटिक्स ग्राउण्ड पर आयोजित 30वें क्षेत्रीय खेलकूद समारोह का समापन करते हुए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि देश के सर्वांगीण विकास में बच्चों का योगदान सुनिश्चित हो, इसके लिए जरुरी है कि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो।

डा. दिनेश शर्मा ने खेलकूद की महती भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास के साथ-साथ उनका शारीरिक विकास भी होना जरुरी है। इस खेलकूद समारोह में 9 प्रान्तों के 49 जिलों से 464 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को उप मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। 30वें क्षेत्रीय खेलकूद समारोह में 464 खिलाड़ी छात्र-छात्राओं, 65 खेल अधिकारी, 35 संरक्षक आचार्य का सहभाग रहा।
श्री शर्मा ने कहा कि समय के बदलाव के साथ आज पूरे देश में तमाम क्षेत्रों में परिवर्तन हुए हैं, यह परिवर्तन खेल के क्षेत्र में भी हुआ है। आज भारत विभिन्न विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में अपना परचम लहरा रहा है लेकिन इस क्षेत्र में हम सबको आगे आकर प्रोत्साहन देना होगा, जिससे हमारे देश की ओलम्पिक एवं राष्ट्रमण्डल के साथ-साथ अन्य विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में पदकों की संख्या को बढ़ाया सके और देश का नाम रोशन हो। खेलकूद समापन समारोह में उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा के अलावा परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्वतंत्र देव सिंह एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here