उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने ई-आॅफिस योजना की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने इस योजना के तहत प्रथम चरण में सम्मिलित किये गये विभागों में यह व्यवस्था लागू करने के लिए आवश्यक कार्य तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने द्वितीय चरण में शामिल विभागों में ई-आॅफिस योजना को लागू करने के लिए सभी तैयारियों को निर्धारित समय में पूरा करने के भी निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को स्वच्छ एवं पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। ई-आॅफिस योजना के माध्यम से पारदर्शिता के साथ स्वच्छ एवं प्रभावी निर्णय प्रक्रिया राज्य सरकार द्वारा हर स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी। बैठक के दौरान प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन अनिल कुमार ने ई-आॅफिस योजना का प्रस्तुतिकरण भी दिया। उन्होंने बताया कि 21 विभागों के स्टाफ को प्रशिक्षण दिलवाया जा चुका है और ई-आॅफिस लागू करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा चुकी है, जबकि शेष विभागों में सारी तैयारी अगले 15 दिनों में पूर्ण हो जाएगी। उन्होंने बताया कि ई-आॅफिस व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए जी0ई0एम0 पोर्टल के माध्यम से कम्प्यूटर एवं हार्डवेयर की खरीद की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और मुख्यमंत्री कार्यालय में ई-आॅफिस व्यवस्था लागू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है।
बैठक में प्रमुख सचिव सूचना, अवनीश कुमार अवस्थी, सचिव मुख्यमंत्री, मृत्युंजय कुमार नारायण, विशेष सचिव मुख्यमंत्री, रिग्जियान सैम्फिल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here