बलिया, 6 अगस्त 2017: प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने गड़वार ब्लॉक के ग्रामसभा कनैला,जिगनीखास, पिपरा कला, फेफना व सिंहाचंवर में जनचौपाल लगाकर आम जनमानस की समस्याओं को सुना। वहीं मौके से ही अधिकारियों को फोन कर निराकरण को भी निर्देशित करते रहे।
चौपाल को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि सबकी समस्याओं को बिना भेद भाव के सुना जाएगा । हम जनता के बीच में खुली बैठक के माध्यम से समस्याओं का निस्तारण करेंगे। जनता की अपेक्षाओं व पारदर्शिता के आधार पर कार्य होगा। कहीं किसी प्रकार का भ्रष्टाचार दिखे तो सीधे मेरे मोबाइल पर शिकायत कर सकते हैं। हमें समाज को अपराधमुक्त और भ्रष्टाचारमुक्त कर सबका विकास करना हैं ।
जनचौपाल में कई विभागों के अधिकारियों को अपने बीच पाकर आम जनता ने उत्सुकता से अपनी समस्याओं को मंन्त्री के समक्ष रखा। सदर तहसीलदार जितेन्द्र सिंह ने राजस्व विभाग से सम्बंधित समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र बनाने में आने वाली दिक्कतों का संज्ञान लिया। दैवीय आपदा कोष से पारिवारिक लाभ योजना, कृषक दुर्घटना बीमा योजना, फसली किसान ऋण मोचन योजना, एंटी भू माफिया सेल के बारे में विस्तृत जानकारी आम जनता को दिया गया। जिला उद्यान अधिकारी सुभाष कुमार ने विभाग से सम्बंधित बागवानी, मशरूम फल-फूल, औषधि, मधुमक्खी पालन, केला की खेती, गुलाब की खेती, गेंदा की खेती, प्याज लहसुन की खेती व कृषि उपकरणों पर अनुदान योजना की विस्तृत जानकारी दी। लोगों को इस तरह की खेती करने के लिए प्रेरित किया । खंड विकास अधिकारी गड़वार प्रभात कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना, पेंशन योजना आदि की विस्तृत जानकारी दी। विद्युत विभाग से सम्बंधित समस्याओं को मौके पर एसडीओ विद्युत् एमके बिंद ने संज्ञान लिया तथा शीघ्र निराकरण का आश्वाशन दिया। सहकारिता विभाग व सहकारी व भूमि विकास बैंक से सम्बंधित समस्याओं का निराकरण एआर कोआपरेटिव आरएन सिंह ने किया । कानून व्यवस्था से सम्बंधित समस्याओं पर मंत्री श्री तिवारी ने एसओ धर्मेंद्र सिंह को निर्देशित किया। इस अवसर पर विजय गुप्ता , टुनटुन उपाध्याय, विजय वर्मा, संजय सिंह, पिंटू पाठक, अजय सिंह, मान्धाता सिंह आदि उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here