बुलंदशहर, 1 मई 2017: जनपद की नव नियुक्त जिलाधिकारी डा0 रोशन जैकब द्वारा प्रातःकालीन कोषागार के डबल लॉक में जनपद की 62वीं जिलाधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती जसजीत कौर द्वारा उन्हें जिलाधिकारी का चार्ज सौंपा गया।

डबल लॉक में चार्ज के समय अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 बृजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अरविन्द कुमार मिश्र, मुख्य कोषाधिकारी एवं नगर मजिस्ट्रेट, राम गोपाल उपस्थित रहे। डबल लॉक में चार्ज लेने के उपरान्त जिलाधिकारी ने औपचारिक रूप से कलैक्ट्रेट परिसर में स्थित समस्त अनुभागों का निरीक्षण करते हुए पटलों से जानकारी हासिल की और संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का परिचय प्राप्त किया।

कलैक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय में अधिकारियों से वार्ता करते हुए जनपद एवं जनपद में विभिन्न योजनाओं में किये जा रहे कार्यो की जानकारी प्राप्त करते हुए उन्होंने कहा कि जनपद में शासन की मंशा एवं उसकी योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाना सुनिश्चित करें। उसके साथ ही उन्होंने कहा कि जनता की जनसमस्याओं का समयबद्धता के साथ निस्तारण करें और कार्यालयों में निर्धारित समय पर अपनी उपस्थिति दर्ज करायें।

उन्होंने कहा कि जनपद में सरकारी जमीनों से अवैध कब्जों को हटाना तथा नगरों में विशेष साफ सफाई अभियान चलाकर गन्दगी को दूर करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सड़कों का चौड़ीकरण एवं गडढ़ा मुक्त सड़कों की मरम्मत का कार्य पूर्ण किया जाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अवैध कब्जों के नाम पर किसी गरीब को अनावश्यक परेशान नहीं किया जायेगा, वहीं दूसरी और दबंग लोगों को किसी भी दशा में कब्जा नहीं करने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि नागरिकों को पानी, बिजली की उपलब्धता जैसी मूल सुविधायें समय पर उपलब्ध करायी जायें।

नव नियुक्त जिलाधिकारी 2004 बेंच की आई0ए0एस0 अधिकारी है, अपनी सेवाकाल में डा0 रोशन जैकब उप जिलाधिकारी कानपुर नगर, सीडीओ मेरठ एवं सचिवालय लखनऊ सहित जिलाधिकारी की रूप में जनपद बस्ती, रायबरेली, गोंडा, कानपुर नगर एवं बाराबंकी में अपनी सेवायें दे चुकी है। जनपद बुलन्दशहर में 62वीं जिलाधिकारी तथा 8वीं महिला जिलाधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है। जैकब मूल रूप से केरल प्रान्त की निवासी है।

जनपद में नव नियुक्त जिलाधिकारी डा0 रोशन जैकब की अध्यक्षता में दिनांक 02 मई 2017 को तहसील डिबाई में तहसील दिवस का आयोजन किया जायेगा। तहसील दिवस में समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here